पक्षियों के दाना-पानी के लिए अनूठा व्हाट्सएप ग्रुप!

इंदौर|

शहर में गर्मियों के दिनों में पक्षियों के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप द्वारा सराहनीय पहल की जा रही है। तेज गर्मी के बीच शहर में पक्षियों को पानी की कमी नहीं रहने दी जाएगी। शहर के लोग पक्षियों के लिए अपने घर, छत पर दाना-पानी रखेंगे।

पानी के लिए भटक रहे पक्षियों के जमीन पर गिरने की घटनाओं के बाद शहर के इंदौरी व्हाट्सएप ग्रुप ने इस नेक काम की शुरुआत की है। पानी की आस लिए मुंडेर पर आने वाले पक्षियों की मेहमान नवाजी का जिम्मा लोगों ने लिया।

बनाएं खबरों से हर पल का वास्ता (CLICK HERE) लाइक करें हमारा फेसबुक पेज facebook.com/khabarbaannews

रविवार को शहर के सबसे व्यस्तम इलाके राजवाड़ा, बड़ा गणपति, मेघदूत गार्डन, रणजीत हनुमान, एरोड्रम रोड, कालानी नगर, पलासिया समेत करीब 15 से अधिक स्थानों पर ग्रुप के सदस्यों ने अभियान चलाया।

आंगन और छत पर पानी और दाने से भरे मिट्टी के बर्तन रखने के लिए शहर के नागरिकों से अपील करते हुए सकोरे वितरण का कार्यक्रम रखा। इससे दाना-पानी की आस में आए पक्षियों को राहत मिल सकेगी।

अभियान के पहले दिन एडमिन विजेंद्र सोगानी, ब्रजेश जैन, ट्ंिवकल जैन, अंकित शुक्ला, रोहित जाधव समेत 30 से अधिक सदस्य शहर के विभिन्न क्षेत्रों में ग्रुप बनाकर सकोरे बांटने में जुट गए।

सुबह 7 बजे से चला अभियान शाम 5 बजे तक जारी रहा। विजेंद्र ने बताया कि ग्रुप के सदस्यों ने मिलकर करीब 1800 सकोरे का वितरण रविवार को किया। हमने शहर के नागरिकों को सकोरे वितरित करते हुए अपील की है कि वे हमसे एक सकोरा लेकर जाए और बदले में अपने आस-पास में रहने वाले लोगोंं को अपनी-अपनी छतों पर एक-एक सकोरा रखें ताकि अधिक से अधिक लोग इस अभियान से जुड़ सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *