ताई की अनूठी पहल… दिल्ली में छाया इंदौरी स्वाद… रहा महिला सांसदों का जमावड़ा

इंदौर |

इंदौर के मीडिया को पूरन पोली खिलाने के बाद सांसद और लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन यानि ताई ने दिल्ली स्थित अपने निवास पर महिला सांसदों को इंदौरी मालवीय व्यंजन खिलाए।

इस मिलन समारोह भोज में हेमा मालिनी, स्मृति ईरानी, मेनका गांधी, किरण खेर, रूपा गांगुली से लेकर 50 से अधिक महिला सांसद मौजूद रही और सभी ने खूब इंदौरी जायके का स्वाद लिया और ताई से यह भी मांग कर डाली कि संसद के सेंट्रल हॉल में भी ये जायका उपलब्ध कराया जाए।

गीत-संगीत की महफील भी सजी, जिसमें ताई से भी गरबा करवा लिया। ताई के दिल्ली स्थित निवास पर यह महफिल महिला सांसदों की कल रात 12 बजे तक चलती रही। इसके लिए इंदौर से ही भोजन बनाने वाले दिल्ली पहुंचे।

जाने-माने रसोइये विमल लालावत और उनकी टीम ने इंदौरी व्यंजन बनाए, जिसमें भुट्टे का किस, जलेबी, गराड़ू, छोले-टिकिया से लेकर आम की खीर, अखरोट का हलवा शामिल रहा।

ये इंदौरी जायके इन महिला सांसदों को इतने पसंद आए कि सभी ने मांग की कि इसे संसद के सेंट्रल हॉल में भी उपलब्ध कराया जाए। महिला सांसदों के मिलन समारोह में गीत-संगीत, हास्य-व्यंग्य की गोष्टी भी जमी।

किसी ने गाने सुनाए, तो किसी ने लोक नृत्यों के साथ गरबे की प्रस्तुति भी दी। स्मृति ईरानी ने ताई से भी गरबा करवा लिया। इस आयोजन में 50 से अधिक महिला सांसद मौजूद रहीं, जिनमें हेमा मालिनी, किरण खेर, सुप्रीया सुले, मेनका गांधी सहित अन्य प्रतिनिधि मौजूद रहीं।

दिल्ली में हुए इस आयोजन का जिम्मा ताई के इंदौरी सिपह सालार अशोक डागा ने बखूबी संभाला और सभी महिला सांसदों ने पूरे आयोजन का जमकर लुत्फ उठाया और व्यंजन तो इतने पसंद आए कि मेनका गांधी सहित कई सांसद अपने साथ भुट्टे का किस और अन्य व्यंजन बंधवाकर भी ले गईं।

इस मौके पर रंग-गुलाल भी लगाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *