मोदी-माल्या के साथ लंदन क्लब में चिदम्बरम् पुत्र भी शामिल

नई दिल्ली|

भगोड़ों की शरणस्थली बन चुके लंदन में आईपीएल घोटालों लिप्त रहे ललित मोदी और बैंकों को करोड़ों को चूना लगाने वाले किंगफिशर के मालिक विजय माल्या के बाद अब लंदन क्लब में पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम् के बेटे कार्ति चिदम्बरम भी शामिल हो गए हैं।

कार्ति चिदंबरम भारत छोड़कर लंदन चले गए हैं. भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के आरोप में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की जांच का सामना कर रहे कार्ति के लंदन जाने की भनक सुरक्षा एजेंसियों को भी नहीं लगी.

वहीं, कार्ति के लंदन रवाना होने की खबर सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच की तैयार शुरू कर दी है. माना जा रहा है कि गिरफ्तारी से बचने के लिए कार्ति चिदंबरम लंदन को चले गए हैं.

हालांकि वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम का कहना है कि कार्ति का लंदन दौरा पहले से निर्धारित था. वह कुछ दिन बाद भारत लौट आएंगे. उनके विदेश दौरे पर कोई प्रतिबंध नहीं है.

इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने चार शहरों मेंकार्ति चिदंबरम के घर और ऑफिस में छापेमारी की थी. ये छापेमारी INX मीडिया को दी गई मंजूरी को लेकर की गई है.

कार्ति पर पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी की कंपनी INX मीडिया को टैक्स मामले की जांच से बचाने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है. मालूम हो कि पीटर मुखर्जी और इंद्राणी पर शीना बोरा हत्याकांड में भी आरोपी हैं.

उधर, कार्ति चिदंबरम ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है. सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम, पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और लोकसेवक को प्रभावित करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है.

कार्ति पर INX मीडिया से रिश्वत लेने का आरोप है. इसके एवज में कार्ति ने INX मीडिया को फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड की जांच से बचाने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *