ड्ाइवरों के बच्चे भी होंगे अब होनहार

नई दिल्ली|

दिल्ली एनसीआर में ओला कैब से भला कौन नहीं परिचित है। इसके ड्ाइवर दिन रात मेहनत करते हैं अपने परिवार के बेहतर जीवनयापन के लिए। तो कंपनी ने भी इन ड्ाइवरों के बच्चों को होनहार बनाने का निर्णय लिया हैं।

इसके लिए ओला ने बैंगलोर, मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद और पुणे में अग्रणी क्रिकेट एकेडमीज के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। इसमें क्रिकेट एकेडमी आॅफ पठान्स (सीएपी) भी शामिल है। इन एकेडमीज द्वारा ड्राइवर पार्टनर्स के बच्चों को 3 महीने की क्रिकेट स्काॅलरशिप प्रदान की जायेगी।

उक्त स्थान पर स्वयं का विज्ञापन चलाएं…! (CLICK HERE)

बच्चों का चुनाव करने के बाद उन्हें पेशेवर क्रिकेट कोचेज के मार्गदर्शन में उनका हुनर निखारने का अवसर दिया जायेगा। यह स्काॅलरशिप्स नई प्रतिभाओं को सामने लाने और छोटे बच्चों को अपना क्रिकेट कॅरियर शुरू करने के लिए एक मंच प्रदान करने में मदद करेगी।

यह पहल ‘ओला पार्टनर्स लीग‘ (ओपीएल) का हिस्सा है – ओपीएल ड्राइवर पार्टनर्स के लिए एक अनोखा वर्चुअल क्रिकेट गेम है। योग्य बच्चों का चुनाव करने के लिए ट्रायल्स उनकी एकेडमीज में आयोजित किये जायेंगे और प्रतिभागिता करने वाले बच्चों को चयन प्रक्रिया से गुजारा जायेगा।

इसमें उनकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग करने की क्षमताओं का गंभीरता से आकलन किया जायेगा। चयनित बच्चों को पेशेवर कोचेज द्वारा प्रशिक्षण दिया जायेगा। इनमें पूर्ण रणजी और राष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं जोकि बच्चों को उनका गेम बेहतर बनाने में मार्गदर्शन देंगे। साथ ही उन्हें शारीरिक फिटनेस, खिलाड़ी भावना, और गेम प्रेशर से निपटने पर आवश्यक परामर्श भी दिया जायेगा।

सभी चयनित बच्चों को संपूर्ण क्रिकेट किट्स, ओपीएल जर्सी के साथ ही कई अन्य सामान भी दिये जायेंगे। ओला के सीओओ विशाल कौल कहते हैं कि सीओओ, ओला ने बताया, ‘‘क्रिकेट भारत में एक खेल से कहीं अधिक बढ़कर है और लाखों लोग ऐसे हैं जो इसका हिस्सा बनना चाहते हैं।

देश में अपार टैलेंट है और हम ‘‘भविष्य के क्रिकेट चैंपियंस‘‘ को प्रोत्साहित करने में अहम भूमिका निभाने के इच्छुक हैं। चूंकि, ओला पार्टनर्स लीग (ओपीएल) हमारे लाखों ड्राइवर पार्टनर्स द्वारा वर्चुअल तरीके से खेला जा रहा है, ऐसे में हम उनके परिवारों को भी जोड़ना चाहते हैं।

क्रिकेट एकेडमीज में स्काॅलरशिप्स हमारे ड्राइवर पार्टनर्स के बच्चों को उनके क्रिकेट खेलने के सपने को हकीकत में बदलने के लिए शानदार अवसर है। 7 शहरों में ओपीएल को मिला शुरूआती रिस्पांस काफी प्रेरणादायक है और हम इस पहल से भी इसी तरह के रिस्पांस की उम्मीद कर रहे हैं।

हमारी कंपनी यह देखने के लिए काफी उत्साहित है कि यह योग्य बच्चे कौन होंगे और ओला ओपीएल के जरिये ऐसे अवसरों का निर्माण करने में उल्लेखनीय भूमिका निभाकर गर्व महसूस कर रही है।‘‘ क्रिकेटर इरफान पठान का कहना है कि मैं ओला पार्टनर लीग का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं।

यह एक मौलिक पहल है जिसे हमारी देशी कंपनी ओला द्वारा शुरू किया गया है। ओपीएल ड्राइवर पार्टनर्स पर केंद्रण करती है और उनके द्वारा पूरी की गई राइड्स और इसके डिजिटल मंच के जरिये कार्यों को पूरा करने के लिए उन्हें रन देती है।

यह देखकर अच्छा लग रहा है ओला ओपीएल के मध्य से भारत भर में स्काॅलरशिप्स की पेशकश कर ड्राइवर पार्टनर्स के बच्चों को भी सपोर्ट कर रही है। मेरा निजी तौर पर मानना है कि सीएपी (क्रिकेट एकेडमी आॅफ पठान्स) प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स की अगली पीढ़ी को सामने लाने का काम कर रही है और ओला की यह पहल इस दिशा में एक उल्लेखनीय कदम है।‘‘

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *