गर्मी छुट्टी में बच्चों के लिए ‘टाटा स्काई किड्स सिनेमा’

नई दिल्ली|

भारत के इनोवेटिव कंटेंट वितरण प्लेटफाॅर्म, टाटा स्काई ने आज ‘टाटा स्काई किड्स सिनेमा’ लाॅन्च किया। इस विज्ञापन-रहित सर्विस में विशेष तौर पर दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्में दिखाई जायेंगी। मई के आरंभ में शुरू किया गया, टाटा स्काई किड्स सिनेमा न केवल बच्चों बल्कि बड़ों को भी रोमांच से भर देने का वादा करता है।

‘टाटा स्काई किड्स सिनेमा’ का सब्सक्रिप्शन टाटा स्काई के सभी उपभोक्ताओें के लिए निःशुल्क है। इसमें ऐसी मजेदार एनिमेटेड एवं लाइव एक्शन फीचर फिल्में व लघु फिल्में दिखाई जायेंगी, जिनमें से अधिकांश भारत में कभी भी रिलीज नहीं हुई हैं।

उक्त स्थान पर स्वयं का विज्ञापन चलाएं..! (CLICK HERE)

हिंदी, गुजराती, कन्नड़ से लेकर अंग्रेजी, जापानी, फ्रेंच, जर्मनी, रूसी व अन्य भाषाओं की 150 से अधिक पुरस्कृत एवं बहुचर्चित फिल्में पूरे वर्ष भर दिखाई जायेंगी।

उपभोक्ताओं को अंतर्राष्ट्रीय रूप से चर्चित एनिमेशन फिल्मों जैसे-स्टूडियो घिब्लीज पोन्यो, माय नेबर टोटोरो, किकी‘ज डिलिवरी सर्विस; आॅस्कर के लिए नामित सेक्रेट आॅफ केल्स और द ग्रुफैल्लो और हाल ही में रिलीज हुई रोल्ड डाही‘ज रिवोल्टिंग राइम्स के अलावा इरफान खान, अनिल कपूर, अनुपम खेर, नसीरूद्दीन शाह पर फिल्माई गईं कुछ बेहतरीन फिल्में देखने को मिलेंगी।

टाटा स्काई के मुख्य सामग्री अघिकारी, अरूण उन्नी ने कहा कि अच्छे बाल सिनेमा प्रायः भाषा और उम्र की सीमा से परे होते हैं। टाटा स्काई किड्स सिनेमा काफी सोच-विचारकर तैयार किया गया मूवी डेस्टिनेशन है जहां बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी सिनेमा की जादूई एवं रहस्यमयी दुनिया में डूब कर गोते लगा सकते हैं और मनोरंजन के साथ-साथ ज्ञान की बातें सीख सकते हैं।

आज के ऐसे अभिभावकों के लिए जिन्हें घर पर बच्चों के साथ बैठकर मजेदार एवं अर्थपूर्ण सिनेमा देखने का समय नहीं मिलता है, यह जुड़ाव का एक शानदार अनुभव है और इससे अभिभावकों एवं बच्चों के बीच रोचक चर्चा का माहौल पैदा होता है।

हमें विश्वास है कि ‘टाटा स्काई किड्स सिनेमा’ के साथ, बच्चों को रोमांचकारी व यादगार अनुभव मिलेगा।’’ साउथ एशियन चिल्ड्रेन्स सिनेमा फोरम की संस्थापक – निदेशिका मोनिका वाही के अनुसार, ‘‘अच्छे सिनेमा से बच्चों के रचनात्मक, बौद्धिक एवं मानवीय विकास में मदद मिलती है।

इससे उनकी कल्पनाओं के नये द्वार खुलते हैं और वे अपनी नजर से दुनिया को देख पाते हैं। मुझे ‘टाटा स्काई किड्स सिनेमा’ से जुड़ने की खुशी है। हमने व्यापक रूप से तरह-तरह की कल्पनाशील एवं रोचक फिल्मों को चुन-चुनकर लाया है।

कलात्मक रूप से विविधतापूर्ण एनिमेशंस से लेकर मनमोहक एडवेंचर्स एवं जादूई कल्पनाओं तक, हास्यपूर्ण काॅमेडीज से लेकर विचारपूर्ण कथाओं तक। यहां सभी उम्र वाले दर्शक अपने लिए उपयुक्त कंटेंट तलाश सकते हैं। मुझे विश्वास है कि बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी ये फिल्में उतनी ही पसंद आयेगी।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *